Breaking
May 27, 2024

शासन में हॉफ पद के लिए गुरुवार यानी आज डीपीसी की तारीख की . जिसमें उत्तराखंड के नए हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्स के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गई . मौजूदा वन विभाग के मुखिया अनूप मलिक के बाद सबसे सीनियर धनंजय मोहन,  विजय कुमार और फिर समीर सिन्हा के नाम पर चर्चा हो रही थी . लेकिन अंत में सीनियर अधिकारी को ही मौका दिया गया।

अनूप मलिक 1987 बैच के आईएफएस अधिकारी हैं. जबकि, धनंजय मोहन 1988 बैच के अधिकारी हैं. वहीं, विजय कुमार भी 1988 बैच के ही अधिकारी हैं. हालांकि, विजय कुमार इसी साल दिसंबर में सेवानिवृत हो रहे हैं. विभाग में इसके बाद 1990 बैच के अधिकारी समीर सिन्हा भी इस रेस में शामिल बताए जा रहें थे।

. वन विभाग के मुखिया पद के लिए डीपीसी की बैठक में उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव वन आरके सुधांशु, उत्तराखंड के मौजूदा हॉफ अनूप मलिक और कमेटी के लिए भारत सरकार की ओर से नामित हिमाचल के हॉफ मौजूद रहें।

बता दें कि उत्तराखंड में इस समय अनूप मलिक वन विभाग के मुखिया के तौर पर जिम्मेदारी देख रहे हैं. करीब 1 साल पहले ही अनूप मलिक को हॉफ बनाया गया था. उससे पहले अनूप मलिक जायका प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी देख रहे थे. अनूप मलिक की सेवानिवृत्ति इसी महीने 30 अप्रैल को है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *