Breaking
June 18, 2024

पौड़ी गढ़वाल: एसएसबी भर्ती परीक्षा में फर्जी दस्तावेजों के साथ शामिल होने पहुंचे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से कूटरचित दस्तावेज, फोटो सहित फर्जी प्रमाणपत्र मिले हैं। एसएसबी से मिली तहरीर के आधार पर कोतवाली श्रीनगर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर दिया है।

श्रीनगर प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुनील रावत ने बताया सशस्त्र सीमा बल नई दिल्ली की ओर से बीते सोमवार को केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र श्रीनगर में जल वाहक की परीक्षा में धोखाधड़ी करने वाले अभ्यर्थी के खिलाफ परीक्षा के पीठासीन अधिकारी एवं केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र एसएसबी के कमांडेंट आशीष कुमार ने कोतवाली में तहरीर दी, जिसमें कहा गया था कि आरोपी परीक्षा में फर्जी व कूटरचित दस्तावेजों, फोटो, थम इम्प्रेशन व फर्जी अभ्यर्थी बनकर शामिल हुआ।

इस जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की, जिसमें आरोप सही पाए जाने पर आरोपी रामबृज (24) निवासी ग्राम बीच का पुरा तहसील व थाना अम्बाह जिला मुरैना मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से की गई जांच में आरोपी के मोबाइल फोन में विभिन्न विभागों एसएससी, बीएसएफ, आर्मी, सीआईएसएफ एवं अन्य के एडमिट कार्ड और कई किस्म के फोटोग्राफ एवं दस्तावेज भी पाए गए हैं, जिसमें किसी गिरोह का होना भी संभावित है।

कोतवाली प्रभारी सुनील रावत ने बताया कि आरोपी के पास से धोखाधड़ी कर लिखित परीक्षा एवं शारीरिक परीक्षा एवं स्किल टेस्ट में फर्जी प्रमाणपत्र बनाकर धोखाधड़ी करना भी पाया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। मामले की विवेचना एसआई विजय शैलानी द्वारा की जा रही है

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *