देहरादून: उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा विभिन्न विभागों हेतु पूर्व में विज्ञापित एवं अविज्ञापित पदों के सम्बंध में मूल अधियाचन शासन को वापस भेज दिया गया है। जिन्हें अब लोक सेवा आयोग (UKPSC) के माध्यम से आयोजित कराया जायेगा। साथ ही पूर्व के अभ्यर्थियों से शुल्क नहीं लिया जाएगा।

UKSSSC के सचिव सुरेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि, 13 परीक्षाएं, जिनका आयोग द्वारा पूर्व में विज्ञापन प्रकाशित किया जा चुका है और ऐसी 05 परीक्षाएं, जिनका UKSSSC को अधियाचन प्राप्त हो चुका है एवं विज्ञापन प्रकाशित नहीं किया गया है। उन सभी का अधियाचन शासन को वापस कर दिया गया है। इन परीक्षाओं को अब लोक सेवा आयोग (UKPSC) से करवाया जाएगा।

शासन द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि, इन परीक्षाओं में पुलिस विभाग की भर्ती, जिसमें शारीरिक दक्षता की परीक्षा हो चुकी है, उसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की ही लिखित परीक्षा लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा रैंकर परीक्षा और अन्य परीक्षाएं जिनके परिणाम जारी हो चुके हैं, उनके संबंध में केस टू केस बेसिस पर परीक्षण कर UKSSSC द्वारा ही अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.