उत्तराखंड: महाराज क्या कर लेंगे…, डॉक्टर पर स्वास्थ्य मंत्री का एक्शन, किया सस्पेंड

उत्तराखंड: महाराज क्या कर लेंगे…, डॉक्टर पर स्वास्थ्य मंत्री का एक्शन, किया सस्पेंड

देहरादून: सतपुली अस्पताल के एक डॉक्टर का शराब के नशे में वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो यह कहते हुए सुनाई दे रहा था कि मंत्री सतपाल महाराज क्या कर लेंगे। वीडियो को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने संज्ञान लिया और अधिकारियों को एक्शन लेने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य सचिव ने डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

माममले में स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार ने परिवार कल्याण निदेशालय ने जांच कराई थी, जिसकी आख्या के आधार पर डॉ. शिव कुमार, चिकित्साधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सतपुली के नशे के हालत में होने की बात सही पाई गई। डॉक्टर ने अस्पताल उपस्थित 108 कर्मियों और मरीजों के तीमारदारों से अभ्रदता की थी। डॉक्टर के कृत्य को अनुशासनहीनता माना गया। मुख्य चिकित्साधिकारी, पौड़ी गढ़वाल की ओर से संबंधित चिकित्सक के विरूद्ध उत्तरांचल राज्य कर्मचारियों की आचरण नियमावली, 2002 के अधीन यथोचित दण्डात्मक कार्यवाही किये जाने की संस्तुति की गयी और उनको सस्पेंड कर दिया गया।

आदेश में कहा गया है कि निलंबन की अवधि में डॉ. शिव कुमार, चिकित्साधिकारी को वित्तीय नियम संग्रह खण्ड- भाग-2 से 4 के मूल नियम 53 के प्रावधानों के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि अर्द्धवेतन पर देय अवकाश वेतन की राशि के बराबर देय होगी। अउनको मुख्य चिकित्सा अधिकारी, पौड़ी गढ़वाल के कार्यालय में सम्बद्ध किया गया है।

Avatar

ताज़ा कवरेज (Taza Coverage)

ये भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *