उत्तराखंड: दुखःद हादसा, गंगा में डूबा सेना का जवान, मौत





                           
                       

ऋषिकेश: गंगा की लहरों को हल्के में लेने के चक्कर में कई लोग अपनी जानें गंवां चुके हैं। आए दिन गंगा में डूबने या बहने से किसी ना किसी की मौम की खबरें सामने आती रहती हैं। आज सेना का एक जवान भी गंगा नदी में डूब गया। उसे रेस्क्यू कर बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

यह घटना लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र के अंतर्गत फूलचट्टी घाट पर हुआ है। यहां भारतीय सेना के एक जवान की गंगा में डूबकर मौत हो गई। एसडीआरएफ की टीम ने करीब दो किलोमीटर आगे इस जवान को बाहर निकाला। जिसे राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

25 साल का नितिन पुत्र देवेंद्र निवासी ग्राम बंडाला तहसील बहरोड थाना नीवराना, जिला अलवर राजस्थान अपने छह साथियों के साथ लक्ष्मण झूला क्षेत्र में घूमने आया था। सभी लोग फूल चट्टी घाट पर नहाने के लिए गए थे। इस दौरान नहाते वक्त नितिन गंगा के तेज बहाव की चपेट में आ गया। मदद के लिए एसडीआरएफ को बुलाया गया। एसडीआरएफ की टीम ने गोताखोरों के जरिए घटनास्थल से करीब दो किलोमीटर आगे तक सर्च अभियान चलाय।

इस दौरान नितिन को गंगा से बाहर निकाला गया। जिसे राजकीय चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक नितिन भारतीय सेना में जवान है। आजकल छुट्टी आया हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.