Uttarakhand News: हादसों में बच्चा, बैंक मैनेजर समेत 4 लोगों की मौत; 08 लोग घायल

Uttarakhand News: हादसों में बच्चा, बैंक मैनेजर समेत 4 लोगों की मौत; 08 लोग घायल

Uttarakhand News: उत्तराखंड में आज सोमवार का दिन सड़क हादसों को लेकर दुःखद रहा है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तीन वाहन दुर्घटनाओं के मामले सामने आए। इन हादसों में 04 लोगों की जान चली गई, जबकि 08 लोग घायल हो गए। मृतकों में एक 13 वर्षीय बच्चा, बैंक मैनेजर, कैशियर और 60 वर्षीय बुजुर्ग शामिल है।

Accident in Dehradun: देहरादून में बेकाबू ट्रक ने बाइक, ठेली, रिक्शा, पैदल लोगों को रौंदा, एक की मौत, 03 घायल

पुलिस के अनुसार, आज सोमवार को सुबह करीब 11:20 बजे चौकी ISBT कोतवाली पटेलनगर पर कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि, चंद्रबनी चौक पर एक दुर्घटना हो गई है। इस सूचना पर तत्काल कोतवाली पटेल नगर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां हॉर्न बजाता हुआ एक ट्रक (संख्या HR 58A 8345) आशारोड़ी की ओर से आ रहा था जो चंद्रबनी चौक के पास अनियंत्रित होकर सड़क किनारे टकरा गया। हादसे में मोटरसाइकिल (स्प्लेंडर UP 11R 8915 ), स्कूटी (UK07 BN 3569), ठेला और रिक्शा इस ट्रक की चपेट में आ गए। दुर्घटना में एक व्यक्ति की दर्दनाक मैं हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक नगर, सहायक पुलिस अधीक्षक सदर ने तत्काल मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर, चौकी प्रभारी आईएसबीटी द्वारा मय फोर्स तत्काल मौके पर पहुंचकर घायलों को 108 एंबुलेंस व प्राइवेट वाहनों से अस्पताल भिजवाया गया। मृतक के शव को कोरोनेशन हॉस्पिटल भिजवाया गया।

हादसे में घायल हुए लोग:

  • दिनेश पुत्र सुल्तान सिंह, निवासी ग्राम मनोहरपुर, पोस्ट सुंदरपुर, थाना बिहारीगढ़, सहारनपुर उत्तर प्रदेश, उम्र 45 वर्ष। (महंत इंद्रेश अस्पताल में उपचाराधीन)
  • उमा थापा पत्नी स्वर्गीय शंकर थापा, निवासी अमर भारती चंद्रवणी, उम्र 46 वर्ष। (महंत इंद्रेश अस्पताल में उपचाराधीन)
  • अशोक कंडवाल पुत्र चावड़ी प्रसाद, निवासी गोरखपुर अर्काडिया ग्रांट, प्रेमनगर, देहरादून, उम्र 58 वर्ष। (वेल्मेद हॉस्पिटल में उपचाराधीन)

मृतक का नाम व पता:

  • हरबंस लाल पुत्र हंस लाल, उम्र 60 वर्ष, निवासी चंद्र बनी, पटेल नगर।

Accident in Tehri: टिहरी में बरातियों की कार पलटने से बच्चे की दर्दनाक मौत, 05 घायल

जानकारी के अनुसार, आज सुबह थौलधार ब्लॉक के ग्राम नेरी से बैलगांव जा रही बरातियों की एक कार दोपहर करीब 1:30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कमांद से आगे सांकरी के पास कार के सड़क पर पलटने से कार सवार एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई जबकि, बच्चे की मां सहित 05 लोग घायल हो गए। घायलों को पीएचसी कमांद में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद एक महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे जिला अस्पताल बौराड़ी रेफर किया गया है। बताया गया कि, यह कार बरात में जा रही थी और मृतक दूल्हे का भांजा था।

मृतक:

  • वैभव (12) पुत्र विरेंद्र निवासी ग्राम बरवाल गांव थौलधार ब्लॉक।

हादसे में घायल:

  • मृतक वैभव की मां ममता देवी (30) पत्नी विरेंद्र सिंह
  • रुकमणी देवी (60) पत्नी स्व. हरपूल सिंह निवासी ग्राम बमराड़ी,
  • सौणी देवी (50) पत्नी किशन सिंह, निवासी ग्राम ढसाण गांव,
  • छोटी देवी (40) पत्नी चतर सिंह ग्राम कैंछू,
  • कार चालक पूरण सिंह (32) निवासी उप्पू थौलधार जिला टिहरी।

Accident in Pithoragarh: पिथौरागढ़ में वाहन दुर्घटना, ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक और कैशियर का शव बरामद

Accident in pithoragarh

एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार, पिथौरागढ़ के बंदर लिमा में एक वाहन (वाहन संख्या- UK04AE- 7634) अनियंत्रित होकर लगभग 400 मीटर गहरी खाई में गिरने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में वाहन सवार 02 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। SDRF टीम ने दोनों मृतकों के शवों को निकालकर अग्रिम कार्यवाही के लिए जिला पुलिस के सुपर्द किया।

बताया गया कि, दोनों मृतक ग्रामीण बैंक डीडीहाट के शाखा प्रबंधक और कैशियर हैं। जानकारी के अनुसार, ग्रामीण बैंक के कर्मचारी रविवार को हल्द्वानी में एक इवेंट में शामिल होकर वापस लौटे थे। डीडीहाट बैंक के शाखा प्रबंधक रविकांत मेहता और कैशियर त्रिवेणी माधव पलड़िया अन्य कर्मचारियों को पिथौरागढ़ में उतार कर रात 10:30 बजे डीडीहाट के लिए रवाना हुए, लेकिन वे डीडीहाट नहीं पहुंचे। सुबह दोनों के बैंक में नहीं पहुंचने पर उनके लापता होने का पता लगा।

मृतकों का विवरण:

  • त्रिवेणी माधव पलड़िया, 34 वर्ष, निवासी- बानणा जाला, भीमताल, नैनीताल।
  • रविकांत मेहता, 35 वर्ष, निवासी- राजाजीपुरम, आवास विकास कॉलोनी, लखनऊ, उत्तरप्रदेश।
Avatar

ताज़ा कवरेज (Taza Coverage)

ये भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *