Breaking
April 23, 2024

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने सख्त लहजे में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एक सप्ताह के भीतर प्रदेश की गड्ढा मुक्त सड़कों का स्टेटस उनकी टेबल पर होना चाहिए। सीएम धामी ने कहा कि संबंधित विभाग यह भी जानकारी दें कि प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए अभी तक कितना कार्य किया गया?

/

कितनी सड़कों की मरम्मत की गई? कितना कार्य अवशेष है? समस्त जानकारी अविलंब मुख्यमंत्री को एक सप्ताह के भीतर देने के निर्देश भी दिए हैं। सीएम धामी ने कहा कि सुगम और सुरक्षित यात्रा का जनता अधिकार है।

जनता की सुविधाओं का ध्यान रखना राज्य सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि सभी सड़कों की मरम्मत/अनुरक्षण और गड्ढा मुक्ति का कार्य संबंधित जल्द पूरा करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों की मरम्मत तथा गड्ढा मुक्ति के कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए द्य सड़क मरम्मत के कार्यों में किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

उत्तराखंड ब्रेकिंग : CM धामी ने की ईगास-बग्वाल के अवकाश की घोषणा    

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को सचिवालय में आयोजित बैठक में हरिद्वार विशिष्ट कॉरिडोर, पिथौरागढ़ एयरपोर्ट के संचालन, मानसखंड कॉरिडोर, रामनगर-रानीखेत सड़क मार्ग, मां पूर्णागिरि धाम में संचालित विकास कार्यों की जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली।

मुख्यमंत्री धामी ने मानसखंड कॉरिडोर और हरिद्वार विशिष्ट कॉरिडोर के विकास की परियोजनाओं को जल्द से जल्द लागू करने के निर्देश दिए। बैठक में जानकारी दी गई कि मानसखंड कॉरिडोर के अंतर्गत कुमाऊं के गोलजयू देवता, पाताल भुवनेश्वर, कोट भ्रामरी, कैंची धाम सहित 29 मंदिरों को चिन्हित कर लिया गया है।

मानसखंड कॉरिडोर के अंतर्गत पर्यटकों और तीर्थ यात्रियों के लिए सड़क कनेक्टिविटी, रोड कनेक्टिविटी तथा रोपवे सिस्टम को मजबूत किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने मां पूर्णागिरि धाम में संचालित विकास कार्यों त्वरित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए यहां श्रद्धालुओं के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं जल्द से जल्द सुदृढ़ किया जाना जरूरी है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *