उत्तराखंड: गजब की मेडिकल एजुकेशन यूनिवर्सिटी, कॉन्टेक्ट अस, नंबर स्विच ऑफ





                           
                       

देहरादून: इन दिनों हेमवती नंदन बहुगुणा मेडिकल एजुकेशन यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए फार्म भरे जा रहे हैं। बच्चे फार्म भर रहे हैं। लेकिन, अगर आपसे जारा सी चूक हो गई, तो अपकी जेब पर उस एक गलती को सुधारने के लिए सीधे 200 रुपये की चोट लगेगी। इतना ही नहीं, यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जिस फोटो को अपलोड कर रहे हैं। उसकी जगह दूसरी ही फोटो अपलोड हो रह है। ऐसे में छात्रों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, विभिन्न कोर्सों के लिए फार्म भरे जा रहे हैं। फार्म भरते समय कोई गलती होने पर उसमें सुधार के लिए 200 रुपये जमा कराने हाते हैं। यह पहली बार हो रहा है, जब किसी यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन फार्म भरने में गलती सुधारने के लिए भी फाइन देना पड़ रहा है। जबकि, फार्म को पूरी तरह सबमिट भी नहीं किया गया। फार्म फीस जमा करने से पहले ही गलती सुधारने के लिए पैसा वसूला जा रहा है।

इससे बड़ी दिक्कत यह है कि यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर 8006516772 नंबर दिया गया है, जिसे हेल्पलाइन नंबर के रूप में दर्ज किया गया है। लेकिन, हेल्पलाइन नंबर स्विचऑफ है। अब सवाल यह है कि फार्म भरने संबंधी समस्या के समाधान के लिए बच्चे कहां फोन करेंगे और किससे मदद लेंगे।

इतना ही नहीं, यूनिवर्सिटी के कॉन्टेक्ट अस पेज पर तीन नंबर दिए गए हैं। उनमें से एक भी नंबर काम नहीं कर रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मोबाइल की दुनिया में यूनिवर्सिटी अब भी लैंडलाइन के सहारे चल रही है। वह नंबर भी काम नहीं कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.