देहरादून: पुलिस की हिरासत से भागकर गंगा में छलांग लगाने वाले केदार सिंह मामले में डीआईजी गढ़वाल को जांच सौंप दी गई है। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला को भी हटा दिया गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था डॉ0 वी0 मुरुगेशन मुख्य प्रवक्ता पुलिस मुख्यालय ने बताया कि, केदार सिंह के प्रकरण में पुलिस मुख्यालय द्वारा एसएसपी पौड़ी यशवंत चौहान से रिपोर्ट मांगी गई। एसएसपी पौड़ी की रिपोर्ट में केदार सिंह के स्वयं नदी में कूदने की बात कही गई है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि, उपरोक्त प्रकरण के पर्याप्त साक्ष्य एवं सीसीटीवी फुटेज हैं। सम्यक विचारोपरांत प्रकरण की जांच डीआईजी गढ़वाल को सौंपी गई है। इस मामले की निष्पक्ष जांच हेतु थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला को हटाने हेतु निर्देशित किया गया है।

गौरतलब है कि, उत्तरकाशी से अग्निवीर परीक्षा देने पहुंचे एक युवक ने पुलिस की हिरासत से भागकर गंगा में छलांग लगा दी थी। बताया जा रहा है कि युवक उत्तरकाशी से अग्निवीर परीक्षा देने के लिए निकला था। युवक को 22 अगस्त को तपोवन चौकी पुलिस ने लक्ष्मणझूला पुलिस को सौंपा था। तब युवक को पुलिस ने कुछ सिक्के, रुपये और अन्य सामान से भरे प्लास्टिक के कट्टे के साथ पकड़ा था। पूछताछ में युवक ने परमार्थ निकेतन के दानपात्र में चोरी की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.