Uttarakhand DA Hike : उत्तराखंड के राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (डीए) का जल्द लाभ दिए जाने को लेकर कर्मचारी संगठन मांग कर रहे हैं। हालांकि, इसके लिए कर्मचारियों को राज्य स्थापना दिवस यानि 09 नवंबर तक इंतजार करना पड़ सकता है। गौर हो कि, मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य कर्मचारियों को डीए देने पर सहमति बनी थी। जिस पर मुख्यमंत्री को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया था।

राज्य कर्मचारियों की डीए की मुराद अब तक पूरी नहीं हो पाई है। प्रस्ताव की फाइल मुख्यमंत्री के पास है। नौ नवंबर के आसपास डीए जारी होने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि, मुख्यमंत्री स्थापना दिवस के अवसर पर डीए की सौगात दे सकते हैं। महंगाई भत्ते के भुगतान से राजकोष पर सालाना 576 करोड़ रुपये खर्च बढ़ने की संभावना है।

अपर मुख्य सचिव, वित्त आनंद बर्द्धन का कहना है कि, डीए की फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी गई है। अभी फाइल वित्त विभाग को नहीं लौटी है। वहीं उत्तराखंड के कर्मचारी संगठनों ने केंद्र सरकार के समान जल्द ही राज्य कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते (Uttarakhand DA Hike) का लाभ देने की मांग तेज कर दी है। बता दें कि, केंद्र सरकार ने डीए में चार फीसदी बढ़ोतरी की घोषणा 28 सितंबर कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.