देहरादून: त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। त्योहारों में दौरान बसों में खूब भीड़ होती है। रोडवेज राज्य की परिवाहन सेवाओं में सबसे अहम है। रोडवेज अधिकारी त्योहारों के और नजदीक आने का इंतजार कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने ISBT में सफाई व्यवस्था, पेयजल, शौचालयों, टिकट बुकिंग काउंटर, एवं कैंटीन का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों का निरीक्षण किया एवं यात्रियों से बातचीत भी की। ISBT में सफाई व्यवस्था सही नहीं पाए जाने पर मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि यदि स्वच्छता व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो संबंधित अधिकारियों और जो कंपनी इस व्यवस्था को देख रही है, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड: धामी सरकार का बड़ा फैसला, राजस्व क्षेत्रों में खुलेंगे 6 थाने और 20 चौकियां, यह भी पढ़ें

निरीक्षण के दौरान उन्होंने एक बार फिर लोगों को दिल जीत लिया। CM धामी हमेशा से ही बच्चों को बुजुर्गों के साथ सहज नजर आते हैं। उनको बच्चों को बुजुर्गों से लगाव है। स्टेशन पर उनको एक बुजुर्ग दादी मिली तो सीएम धामी उनके पास पहुंच गए और उनके चरण छू कर आशीर्वाद लिया। इतना ही नहीं दादी को चाय भी पिलाई और खुद भी डिस्पोजल गिलास में चाय की चुस्कियां लीं।

RSS प्रमुख मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ बताने वाले इमाम को मिली Y+ कैटेगरी सुरक्षा 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि ISBT पर शुद्ध पेयजल की पूरी व्यवस्था कि जाय। शौचालयों में स्वच्छता एवं पानी की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही ISBT का दुबारा निरीक्षण किया जाएगा। यदि तब तक सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं पाई गई तो संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। CM धामी ने टिकट बुकिंग काउंटर के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि ISBT से विभिन्न क्षेत्रों के लिए जाने वाली बसों के रवाना होने से पहले अनाउंसमेंट की समुचित व्यवस्था की जाय। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने यात्रियों से बातचीत की।

उत्तराखंड ब्रेकिंग : धामी कैबिनेट बैठक में 26 प्रस्तावों पर चर्चा, इन बड़े फैसलों पर लगी मुहर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जल्द ही परिवहन विभाग की बैठक ली जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे राज्य में अन्य बस अड्डों का भी निरीक्षण करेंगे। उन्होंने निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आईएसबीटी के आस पास अवैध पार्किंग एवं अतिक्रमण पाए जाने पर संबंधितों पर कार्रवाई की जाय।

ISBT के आसपास सौंदर्यीकरण भी किया जाय। यह सुनिश्चित किया जाए की आईएसबीटी पर लगे सभी CCTV कैमरे हमेशा चालू रहें। त्योहारों के दृष्टिगत यात्रियों की आवजाही अधिक रहेगी, यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, परिवहन विभाग द्वारा इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published.