उत्तराखंड: इनके दून आने का रास्ता साफ, इतने पद खाली





                           
                       

देहरादून: शिक्षा विभाग में तबादलों का सिलसिला जारी है। अब बेसिक शिक्षकों के लिए भी राह आसान हो गई है। हालांकि, इनकी संख्या केवल 90 है। बेसिक शिक्षा के तहत अंतरजनपदीय तबादलों का रास्ता खुल गया है। इसके बाद देहरादून जिले में प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त चल रहे 90 प्रधानाध्यापकों के पदों को भरने का रास्ता साफ हो गया है। इसको लेकर विद्यालयी शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

विद्यालयी शिक्षा महानिदेशक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिला शिक्षा अधिकारी, प्राथमिक शिक्षा देहरादून की ओर से जिले में प्रधानाध्यापक के 90 पदों के रिक्त होने की सूचना मिली है। आरटीई के मानकों को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों की आवश्यकता के अनुसार अंतर्जनपदीय तबादला आदेश दिए गए हैं। ऐसे में अब रिक्त पदों को अन्य जनपदों से तबादला होकर आए शिक्षकों से भरा जा सकेगा।

आदेश में कहा गया है कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत सहायक अध्यापक व प्रधानाध्यापकों को गंभीर बीमारी से संबंधित, विधवा-विदुर व तलाकशुदा के स्थानांतरण की पूर्व में सहमति प्रदान की गई थी। तबादला आदेश से पूर्व निर्धारित शर्तों का कड़ाई से पालन कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.