उत्तराखंड ब्रेकिंग: भारी बारिश का कहर, यहां बहा पुल, आसमानी आफत से मुश्किल में लोग





                           
                       

देहरादनू/नैनीताल: मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक साबित हुआ। प्रदेशभर में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार भारी बारिश का कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। देर रात से ही बारिश हो रही है। सुबह होते-होते बारिश हो और तेज हो गई। नदियां-नाले उफान पर हैं। पिथौरागढ़ में बाढ़ से पुल बह गया।

मौसम विभाग ने ऊधमसिंह नगर, चम्पावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया था। साथ ही पौड़ी और नैनीताल जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया था। इन सभी जिलों में भारी बारिश हो रही है। वहीं, राजधानी देहरादून में भी भारी बारिश लगातार जारी है।

पिथौरागढ़ में शुक्रवार देर रात से ही मुनस्यारी और खलिया क्षेत्र में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। थल मुनस्यारी मार्ग में दवालीगाड का मोटर पुल क्षतिग्रस्त। बारिश से नदी का पानी पुल के उप्पर पहुंच गया। बहाव से पुल एक तरफ को खिसक गया है। पुल के क्षतिग्रस्त होने से बिर्थी से लेकर मुनस्यारी और मल्ला जोहार का संपर्क भंग हो गया है।

इसके अलावा बागेश्वर में बारिश से पिंडारी मोटर मार्ग हरसिला के पास बंद हो गया। कपकोट के मुनार में भारी बारिश से पुलिया टूट गई और सूपी मोटर मार्ग ध्वस्त हो गया। इसके अलावा कई दुकानों में मलबा घुस गया है। सरयू का जलस्तर काफी बढ़ गया है।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए नैनीताल व पिथौरागढ़ जिले में 12वीं तक के स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिला प्रशासन ने भूस्खलन संभावित स्थलों की नियमित निगरानी करने व बंद सड़कों को तत्काल खोलने के इंतजाम रखने के निर्देश जारी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.