UKSSSC Recruitment News: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पूर्व में आयोजित लंबित भर्ती परीक्षाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण संवाद जारी किया है। आयोग के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत द्वारा जारी संवाद में कहा गया है कि, आयोग द्वारा पूर्व में आयोजित की गयी कतिपय परीक्षायें पुलिस जांच के अधीन होने तथा 08 परीक्षायें जिनके या तो परिणाम घोषित किये जा चुके हैं या घोषित किये जाने शेष है, के संबंध में दिनांक 18 अक्टूबर, 2022 को आयोजित आयोग की पूर्ण बैठक में विस्तृत विचार-विमर्श के उपरांत विधिवत व सुचारू समाधान के कम में यह निर्णय लिया गया कि उपरोक्त परीक्षाओं के परिणाम/चयन एवं ऐसे अवशेष प्रकरण जिनमें कतिपय नियोक्‍ता विभागों को चयन संस्तुति प्रेषित की जानी है, के संबंध में अग्रेत्तर कार्यवाही किये जाने में संभावित विधिक एवं प्रशासनिक कठिनाईयों के समाधान की दृष्टि से एक उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया जाय।

UKSSSC द्वारा पूर्व में आयोजित लंबित भर्ती परीक्षाओं को लेकर महत्वपूर्ण संवाद जारी। pic.twitter.com/E8EyCRrBJI

— BharatJan भारतजन (@bharat_jan) October 20, 2022

उक्त गठित समिति द्वारा उक्त परीक्षाओं से संबंधित महत्वपूर्ण पहलुओं का विस्तृत परीक्षण कर आख्या आयोग को उपलब्ध कराये जाने के उपरांत आयोग द्वारा उक्त परीक्षाओं के संबंध में अभ्यर्थियों के हित को ध्यान में रखते हुये यथाशीघ्र अंतिम निर्णय लिया जायेगा। अतः अभ्यर्थियों से अपेक्षा की जाती है कि, वे कृपया धैर्य बनाये रखेगें एवं आयोग को अपना महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।

साथ ही अवगत कराया है कि, आयोग कार्यालय के पत्रांक संख्या-985 // 2022 दिनांक 07 सितम्बर, 2022 द्वारा “संवाद-253” जारी किया गया है, जिसमें अभ्यर्थियों की परीक्षा संबंधी पृच्छाओं के समाधान हेतु प्रत्येक माह के प्रथम एवं अंतिम शुकवार को सांय 04:00 बजे से 05:00 बजे का समय नियत किया गया था। उल्लेखनीय है कि अभ्यर्थियों की अधिकांश पृच्छायें उक्त परीक्षाओं व विषयों से संबंधित होने के दृष्टिगत उक्त व्यवस्था की उपयोगिता न रह जाने के कारण उक्त व्यवस्था को फिलहाल अग्रिम आदेशों तक स्थगित किया जाता है।

आयोग ने संवाद के माध्यम से अभ्यर्थियों को यह भी अवगत कराया है कि उक्त से पृथक प्रकरणों पर अभ्यर्थी अपना लिखित प्रत्यावेदन आयोग को उपलब्ध करा सकते हैं, जिस पर आयोग द्वारा यथोचित निर्णय लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.