UKPSC Recruitment 2022: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा लगातार सरकारी भर्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी की जा रही है। साथ ही आयोग को विभिन्न विभागों से रिक्त पदों के अधियाचन मिल रहे हैं। इसी क्रम में अब शहरी विकास विभाग से आयोग को 252 पदों का अधियाचन भेजा गया है, जिन पर सीधी भर्ती के लिए जल्द विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

UKPSC को विभाग ने भेजा 55 पदों का नया अधियाचन

शहरी विकास निदेशालय ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) को सहायक लेखाकार, कनिष्ठ सहायक निदेशालय और कनिष्ठ सहायक पालिका के 55 रिक्त पदों का अधियाचन आरक्षण रोस्टर के साथ भेज दिया है।

UKSSSC से UKPSC को 197 पदों का अधियाचन ट्रांसफर

इससे पहले विभाग ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को 197 पदों का अधियाचन भेजा था, जिनमें अधिशासी अधिकारी, सहायक अभियंता, अवर अभियंता कर एवं राजस्व निरीक्षक और सफाई निरीक्षक स्तर के पद शामिल थे। लेकिन यूकेएसएसएससी की भर्तियों में धांधली मामलों के बाद इन भर्तियों को भी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) को ट्रांसफर कर दी गई।

Govt job in uttarakhand 2022: शहरी विकास विभाग में कुल 252 पदों पर होगी भर्ती

ऐसे में इन 197 पद और नए 55 रिक्त पदों को मिलाकर कुल 252 पदों का अधियाचन लोक सेवा आयोग के पास है, जिन पर भर्ती के लिए जल्द उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे।

बता दें कि, उत्तराखंड में निकायों की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है, लेकिन इसके मुकाबले विभाग के पास नियमित कार्मिक नहीं है। जिसके चलते ज्यादातर स्थाई पदों पर प्रतिनियुक्त किए जरिए कार्य चल रहा है। ऐसे में इन नई भर्तियों से विभाग को नियमित कार्मिक मिल जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.