UKPSC Recruitment 2022 : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी और लेखपाल भर्ती में अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। 563 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन में आयु की वजह से हो रही दिक्कत का समाधान कर दिया गया है। साथ ही 20 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन का समय दिया गया है।

/

आयु गणना में तकनीकी गड़बड़ी के कारण नहीं कर पा रहे थे आवेदन

बता दें कि, पटवारी और लेखपाल के 563 पदों पर सीधी भर्ती के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली थी। इस बीच आयोग की कई भर्तियों में धांधली सामने आने के बाद यह भर्ती उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) को ट्रांसफर कर दी गई थी। जिन पर नए सिरे से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई, साथ ही पूर्व में यूकेएसएसएससी के माध्यम से आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को आयु सीमा में विशेष छूट देने का भी प्रावधान किया गया, हालांकि कई अभ्यर्थी आयु गणना में गड़बड़ी की वजह से आवेदन नहीं कर पा रहे थे।

20 नवंबर 2022 तक कर सकेंगे आवेदन

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि, ऐसे उम्मीदवार जो की, आयु सीमा की इस तकनीकी गड़बड़ी की वजह से आवेदन नहीं कर पाए, वह 20 नवंबर 2022 तक आयोग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि विज्ञापन की बाकी शर्ते यथावत रहेंगी।

पटवारी लेखपाल भर्ती में UKPSC ने अभ्यर्थियों को दी राहत। आयु गणना में खामी के चलते नहीं कर पा रहे थे आवेदन।#UKPSC #UttarakhandNews #उत्तराखंड #bharatjan #भारतजन pic.twitter.com/x53t65X3fK

— BharatJan भारतजन (@bharat_jan) November 11, 2022

Govt Job In Uttarakhand: 563 पदों पर होनी है सीधी भर्ती

गौरतलब है कि, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने 14 अक्टूबर को पटवारी और लेखपाल के कुल 563 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए। इन कुल पदों में से 391 पद पटवारी और 172 पद लेखपाल के हैं। इसके लिए पहले 4 नवंबर अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 10 नवंबर किया गया और अब इसमें यह बदलाव किया गया है। इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in या ukpsc.net.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.