देहरादून: राजधानी देहरादून में खेल छात्रवृत्ति के लिए शुक्रवार को टेस्ट परीक्षण कार्यशाला आयोजित की जायेगी। इसमें उत्तराखण्ड के स्थायी निवासी सरकारी और गैर सरकारी सभी स्कूलों में अध्ययनरत छात्र और छात्रायें प्रतिभाग कर सकते हैं। चयन ट्रायल में चयनित होने वाले खिलाड़ियों को सरकार द्वारा हर महीने छात्रवृत्ति की धनराशि प्रदान की जायेगी।

प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि ‘मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन खेल छात्रवृत्ति योजना’ के अन्तर्गत जिलाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए और चयन में पारदर्शिता व एकरूपता बनाये रखने के उद्देश्य से जनपद देहरादून में मास्टर ट्रेनरों का एक दिवसीय पीसेट चयन परीक्षण कार्यशाला पवेलियन ग्राउंड, देहरादून में 29 जुलाई, 2022 को सुबह 10ः00 बजे से आयोजित की जायेगी।

इसमें खेल विभाग के अधिकारी, सहायक प्रशिक्षक कॉन्ट्रेक्ट प्रशिक्षक एवं शिक्षा विभाग के व्यायाम शिक्षक प्रतिभाग करेंगे। प्रशिक्षण के उपरांत मास्टर ट्रेनरों द्वारा छात्रवृत्ति हेतु सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन किया जायेगा।

उक्त योजना के अन्तर्गत उत्तराखण्ड राज्य के स्थायी निवासी सरकारी और गैर सरकारी सभी स्कूलों में अध्ययनरत छात्र एवं छात्रायें प्रतिभाग कर सकते हैं। उक्त चयन ट्रायल में चयनित खिलाड़ियों को सरकार द्वारा रू. 1500.00 प्रतिमाह छात्रवृत्ति प्रदान की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.