देहरादून: उत्तराखंड में इन दिनों देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने की चर्चा जोरों पर हैं। जिसमे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, ब्रेटली, ग्लेन मैग्राथ सहित विश्व स्तर के दिग्गज खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की भी चर्चा है, इसके लिए धड़ल्ले से ₹2000 तक के टिकट ऑनलाइन बुक हो रहे हैं। लेकिन देहरादून एसएसपी ने इस पर बड़ा बयान दिया है, जिससे इस आयोजन के नाम पर बड़े स्कैम की भी आशंका जताई जा रही है।

दरअसल, देहरादून के रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज’ के 6 मैच होने की लगातार चर्चाएं हो रही हैं। इसके लिए बाकायदा 21 सितंबर से 26 सितंबर 2022 के बीच शेड्यूल भी जारी किया जा रहा है। साथ ही भारत समेत दुनिया भर की 8 क्रिकेट टीमों के हिस्सा हिस्सा लेने की चर्चा है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि, इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन के बारे में देहरादून पुलिस व प्रशासन को भनक तक नहीं है।

एसएसपी देहरादून ने बड़े आयोजन के नाम पर लोगों से बड़ी ठगी का अंदेशा जताया है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर का कहना है कि, किसी भी बड़े आयोजन को लेकर पहले सभी तैयारियां करनी होती है। लेकिन पुलिस प्रशासन के साथ संभवत जिला प्रशासन और जिस ग्राउंड में मैच होना है उनको भी जानकारी नहीं है। ऐसे में संबंधित थाना प्रभारी ने छानबीन की है तो पता चला कि इवेंट कराने वाली कंपनी का मैनेजर संजय थाईलैंड में रहकर टिकटों की बिक्री करवा रहा है। आश्चर्य की बात यह है कि, कुछ दिन तक इन मैचों की टिकटों की ऑनलाइन बिक्री होने के बाद ऑनलाइन एप्प प्लेटफॉर्म से डिलीट हो गई।

एसएसपी ने रायपुर थाना प्रभारी को सतर्क करते हुए एहतियातन स्टेडियम आयोजकों और इंटेलिजेंस के माध्यम से स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। यहां मैच होने की चर्चाएं और अफवाएं फैलाकर कहीं बड़े पैमाने पर ठगी तो नहीं की जा रही है, इस दिशा में भी पड़ताल की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.