Breaking
June 18, 2024

देहरादून: मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ श्री केदारनाथ धाम पहुँचे जहाँ उन्होंने बाबा केदार के दर्शन किए । उनके साथ मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश दुर्गा शंकर मिश्र, प्रमुख सचिव गृह/ सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद भी केदारनाथ पहुचें।

केदारनाथ हैली पैड पर उनका स्वागत बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजयेंद्र, जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग अमरदेई शाह, भाजपा जिला अध्यक्ष महावीर पंवार, जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार, पुलिस अधीक्षक डॉ विशाखा समेत अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर किया।

वहीं पुरोहित समाज ने परंपरागत मंत्रोच्चारण के साथ उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। तीर्थ पुरोहितों से भेंट करने के बाद मुख्यमंत्री योगी जीएमवीएन अतिथि ग्रह में कुछ देर विश्राम किया और उसके बाद बाबा केदार के दर्शन किए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ब्रह्मकपाल में पितरों को तर्पण के बाद भगवान बद्रीविशाल की पूजार्चना की। बद्रीविशाल में पूजा के बाद सीएम योगी लगभग 9.30 बजे केदारनाथ दर्शन के लिए रवाना हुए।गौरतलब है कि नरेन्द्रनगर में मध्य क्षेत्र की बैठक में हिस्सा लेने के बाद सीएम धामी कल शनिवार को बदरीनाथ धाम पहुंचे। भारत- तिब्बत सीमा माणा पास बार्डर घसतोली में सेना के जवानों के बीच गये। हालांकि, तय कार्यक्रम के मुताबिक योगी को पहले केदारनाथ जाना था। लेकिन मौसम खराब होने के कारण सीएम योगी पहले बद्रीनाथ चले गए।दिन में माणा गांव में जवानों के बीच कुछ समय बिताने के बाद देर शाम भगवान बदरीविशाल की शयन आरती में शामिल हुए।

रविवार की सुबह ब्रह्मकपाल में पितृ तर्पण के बाद भगवान बद्रीविशाल के दर्शन कर पूजा अर्चना की। सीएम योगी के पहुंचते ही मौजूद श्रद्धालुओं ने जय श्री राम के नारे लगाए।कड़ाके की ठंड में मंदिर परिसर में मौजूद पार्टी कार्यकर्ता व श्रद्धालुओं ने सीएम योगी के स्वागत में जोरदार लगाए। इस दौरान पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *