Breaking
March 4, 2024

 देहरादून : उत्‍तराखंड में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की छापेमारी से हड़कंप मच गया है। वहीं यह भी सूचना आ रही है कि कई अन्‍य राज्‍यों में भी NIA की छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। रुड़की के नगला इमरती में एनआइए की टीम आई हुई है। यहां से कुछ दिन पहले गजवा-ए-हिंद के जुड़े दो आतंकी मुदस्सिर और बांग्‍लादेशी निवासी अलीनूर को गिरफ्तार किया गया था।

अब आंतकी फंडिंंग को लेकर छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी टेरर फंडिंग करते थे और आंतकवादी संगठनों को भेजते थे। कार्रवाई के दौरान एक युवक को गिरफ्तार करने की बात भी सामने आ रही है।

दूसरी और दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, यूपी, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में गैंगेस्टरों को लेकर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। उत्तर प्रदेश की एटीएस ने आतंकी संगठन अलकायदा इंडियन सब काटिंनेंट तथा सहयोगी जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों में एक आतंकी कोतवाली रुड़की अंतर्गत नगला इमरती गांव का रहने वाला था। इस आतंकी का नाम मुदस्सिर है।

बांग्लादेशी कामिल अलनूर के साथ रूपेड़ी नेपाल बार्डर से उत्तर प्रदेश एटीएस ने गिरफ्तार किया था। मुदस्सिर आतंकी गतिविधियों में शामिल था। मुदस्सिर ने बांग्लादेशी कामिल एवं तल्हा को सलेमपुर (हरिद्वार) में शरण दी थी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *