बड़कोट: राजेंद्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में महाविद्यालय नशा मुक्त अभियान के तहत एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स की ओर से निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रभारी प्राचार्य डॉ. जगदीश चन्‍द्र रस्‍तोगी के निर्दे‍शन मे नोडल अधिकारी डॉ. दिनेश शाह के मार्गदर्शन में आयोजित प्रतियोगिता में प्रतिगिता में रितिका, बीए प्रथमवर्ष ने (प्रथम स्थान), जागृता बीए प्रथम वर्ष ने (द्वितीय स्थान) और इशिका, बीए द्वितीय वर्ष ने (तृतीय स्थान) प्राप्‍त किया। प्रतियोगिता में निर्णायक डीपी गैरोला और डॉ. विनय शर्मा रहे।

निबंध प्रतियोगिता के आयोजन से पूर्व ‘एंट्री ड्रग्स सेल’ के नोडल अधिकारी डॉ. दिनेश शाह के द्वारा छात्र-छात्राओं को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई, उन्‍होने कहा कि महाविद्यालय में गठित ‘एंट्री ड्रग्स सेल’ न केवल नशा मुक्ति हेतु छात्र-छात्राओं को जागरूक करता है, बल्कि छात्र-छात्राओं द्वारा समय-समय पर जन जागरूकता कार्यक्रम के माध्‍यम से लोगों को नशे से दूर रहने हेतु प्रेरित भी करता है।

इसके अलावा महाविदयालय में ‘एंट्री ड्रग्स सेल’ के माध्‍यम से समय-समय पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं एवं गोष्ठियों के माध्यम से छात्रों को जागरूक किया जाता है, क्योंकि वर्तमान पीढ़ी नशे की गिरफ्त में इतना अधिक आ गयी है कि, वह अपने मूल उद्देश्य से भटकते जा रहें हैं। इसलिए ‘एंट्री ड्रग्स सेल’ समय-समय पर ऐसे छात्रों की जो कि नशे की चपेट में आ रखें हैं।

उनके लिए काउंसलिंग का आयोजन भी करता है। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापकों में डॉ.बी. एल थपलियाल, डॉ.विनय शर्मा,डी.पी गैरोला, डॉ. अर्चना कुकरेती,डॉ.आंचल रावत, डॉ. प्रमोद नेगी, डॉ. अविनाश मिश्रा कर्मचारियों में, राहुल राणा, शीतल चौहान, पूनम कुमारी, उपेंद्र रावत, दीपक जयाडा, यसपाल जयाडा और दुर्गा लाल मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.