देहरादून: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून (SSP) ने 51 पुलिसकर्मियों पर विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए हैं। दरअसल ये सभी पुलिसकर्मी देहरादून से कांवड़ मेले में ड्यूटी के लिए भेजे गए थे, जो समय से वापस नहीं लौटे और ना ही उन्होंने कोई सूचना दी है। इसे गंभीरता से लेते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने अनुशासनहीनता माना है और सभी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए।

जानकारी के अनुसार, कांवड मेला ड्यूटी के लिए देहरादून से ऋषिकेश, रायवाला और जनपद हरिद्वार को पुलिकर्मी रवाना किये गये थे। पुलिस बल को ड्यूटी समाप्त के बाद आज 27 जुलाई 2022 की दोपहर 01: 00 बजे तक अपनी नियुक्ति इकाई/थानों में वापसी के लिए निर्देशित किया गया था। लेकिन नियत समय तक भी कांवण मेला ड्यूटी से 51 कर्मचारिगणों द्वारा अपनी वापसी अपनी नियुक्ति इकाई में नहीं करवाई गयी।

वर्तमान में वर्षा ऋतु और कानून व्यवस्था की स्थिती के लिहाज से जिले में पुलिस बल की भारी कमी के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कडा रूख अपनाते हुए इन सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के आदेश दिये। साथ ही स्पष्ट किया कि, किसी भी दशा में अनुशासनहीनता और आदेशों की अवहेलना को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। ऐसा करने वाले अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.