Breaking
May 28, 2024

देहरादून। उत्तराखंड की पांचो लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में ही मतदान होना है, पहले चरण में हो रहे मतदान को लेकर बुधवार को नामांकन की आखिरी तारीख है, लेकिन नामांकन की आखिरी तारीख से पहले और होली के बाद टिहरी लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस दोनों उम्मीदवारों ने अपना नामांकन करवाया है। टिहरी लोकसभा सीट पर बीजेपी की ओर से माला राज्यलक्ष्मी शाह तो कांग्रेस की ओर से जोत सिंह गुनसोला ने नामांकन की आखिरी तिथि से एक दिन पहले नामांकन कराया।

बीजेपी उम्मीदवार माला राजलक्ष्मी शाह ने इस दौरान शक्ति प्रदर्शन भी दिखाया। देहरादून भाजपा महानगर कार्यालय से डीएम ऑफिस तक बड़ी तादाद में भाजपा कार्यकर्ता शक्ति प्रदर्शन में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी जहां शक्ति प्रदर्शन में मौजूद रहे तो वहीं माला राजलक्ष्मी शाह के नामांकन में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, राज्य सभा सांसद नरेश बंशल, बीजेपी के कई विधायक भी मौजूद रहे। मालाराज लक्ष्मी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन पर टिहरी लोकसभा सीट को लेकर भरोसा जताया हैं तो वह उस भरोसे पर कायम रहते हुए एक बार फिर टिहरी लोकसभा की जनता के आशीर्वाद से जीतकर लोकसभा पहुंचेंगी। वहीं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि टिहरी लोकसभा सीट पर जीत का आंकड़ा पिछली बार से ज्यादा बड़ा इस बार होगा।

टिहरी लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार के साथ कांग्रेस उम्मीदवार जोत सिंह घनसोला ने भी नामांकन कर दिया है। नामांकन से पहले जोत सिंह गुनसोला ने भी कांग्रेस भवन से लेकर डीएम कार्यालय तक शक्ति प्रदर्शन किया और बड़ी तादाद में कांग्रेस के कार्यकर्ता भी शक्ति प्रदर्शन में मौजूद रहे। टिहरी लोक सभा सीट पर पहली बार जोत सिंह गुनसोला मैदान में और वह भी लगातार विजय पताका फहराने वाली माल राजलक्ष्मी शाह के सामने हैं। ऐसे में कांग्रेस के सामने बड़ी चुनौती टिहरी लोकसभा सीट को लेकर है क्योंकि इस सीट पर ज्यादा दबदबा राज परिवार का ही रहा है, लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार को आस है कि इस बार टिहरी की जनता राज परिवार पर नहीं बल्कि लोकतंत्र पर भरोसा जताएगी और कांग्रेस पार्टी को विजई बनाएगी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *