Rojgar Mela Dehradun देहरादून: उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए निजी कंपनियों में रोजगार के अवसर मिलने जा रहे हैं। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से 09 सितंबर को रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। इसमें 38 निजी कंपनियां बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर देंगी। इसमें 1,265 रिक्तियों पर 06 हजार से 40 हजार के बीच वेतन पर नौकरी की पेशकश की जाएगी।

रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण जरूरी

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि, अधिक से अधिक युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करने के उद्देश्य से समय-समय पर विभाग की ओर से रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में प्रतिभाग करने के लिए इच्छुक प्रतिभागियों को पहले अपना पंजीकरण कराना होगा। पंजीकृत अभ्यर्थी ही मेले में भाग ले सकते हैं।

यहां करें पंजीकरण

देहरादून में रोजगार मेले में प्रतिभाग के इच्छुक उम्मीदवारों को रोजगार कार्यालय देहरादून में पंजीकरण कराना आवश्यक है। यहां 08 सितंबर 2022 शाम पांच बजे तक पंजीकृत किया जा सकता है। इसके लिए मूल दस्तावेज, फोटोस्टेट्स, रोजगार कार्यालय देहरादून का रोजगार पंजीकरण कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और आईडी कार्ड साथ लाना होगा।

यह है योग्यता

रोजगार मेले में नौकरी के लिए करीब 1265 पदों के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके लिए 10वीं से पीजी तक की शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।

रोजगार मेला का स्थान एवं समय

रोजगार मेला देहरादून परेड ग्राउंड के पास स्थित क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय देहरादून में आयोजित होगा। यहां 09 सितंबर 2022 को सुबह 10:00 बजे से आयोजित किया जाएगा।

रोजगार मेले में भाग लेने वाली कंपनियां

09 सितंबर को आयोजित होने वाले इस रोजगार मेले में अलग-अलग सेक्टर में काम करने वाली कुल 38 कंपनियां भाग ले रही हैं। इनमें से कुछ कंपनियां आईटी और फार्मा सेक्टर में हैं। जबकि कुछ कंपनियां Customer Care Services में शामिल हैं।

इन पदों के लिए होंगे इंटरव्यू

कंपनियां कुल 1,265 विभिन्न पदों के लिए युवाओं का साक्षात्कार लेंगी। इन पदों में सॉफ्टवेयर डेवलपर, फिटर, एचआर-फाइनेंस, ट्रेनी, ऑफिस असिस्टेंट/कंप्यूटर इंजीनियर, सेल्स एग्जीक्यूटिव, इलेक्ट्रीशियन, एलआईसी एडवाइजर, कस्टमर केयर, ट्रेनी टीचर, आईटीआई ट्रेनी और स्पोकन इंग्लिश ट्रेनर के पद शामिल हैं।

रोजगार मेला में अभ्यर्थियों को लाने होंगे ये दस्‍तावेज

  • अपने मूल प्रमाण पत्रों की छायाप्रति
  • कार्यालय में पंजीयन कार्ड
  • पासपोर्ट फोटो
  • एक पहचान पत्र आधार कार्ड या पैन कार्ड

अधिक जानकारी के लिए रोजगार कार्यालय देहरादून में संपर्क किया जा सकता है। साथ ही 0135-2653665 पर कॉल कर सकते हैं। इस नंबर पर केवल कार्य दिवस पर सुबह 10:00 बजे से शाम 04:00 बजे के बीच कॉल की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.