देहरादून: राजधानी में सरकारी और गैर सरकारी प्रॉपर्टियों को कब्जाने के मामले एकबार फिर चरम पर हैं। इसका ताजा मामला थाना पटेल नगर क्षेत्र के आईएसबीटी चौकी में सामने आया है। यहां भू माफिया ने तिब्बती फाउंडेशन की भूमि को खुर्द-बुर्द कर दबंगई दिखाते हुए पुलिस चौकी मिलीजुली भगत से कब्जाने का प्रयास किया गया है।

भूमि मामले को लेकर तिब्बती फाउंडेशन के प्रतिनिधि ने डीजीपी अशोक कुमार से शिकायत की। इस शिकायत के बाद डीजीपी ने सख्त रवैया अपनाते हुए कानूनी कार्रवाई में लापरवाही बरतने और मुकदमा दर्ज न करने को लेकर ISBT चौकी प्रभारी हर्ष अरोड़ा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए लाइन हाजिर कर दिया गया है।

बल्कि इतना ही नहीं DGP ने इस पूरे मामले की जांच कर भूमि कब्जाने वाले आरोपी भू माफिया के खिलाफ तत्काल निष्पक्ष जांच कराने के आदेश भी एसएसपी को दिए हैं। महानिदेशक अशोक कुमार ने लापरवाही बरतने और विधि संवत कार्यवाही न करने पर आईएसबीटी चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करते हुए और प्रकरण की निष्पक्ष जांच के आदेश भी देहरादून एसएसपी को दिए हैं।

वही आज तिब्बतन प्रतिमंडल ने डीजीपी अशोक कुमार से उनके कार्यालय में भेंट कर उन्हें फाउण्डेशन की आरकेडिया ग्रान्ट, थाना पटेलनगर, देहरादून में स्थित भूमि पर भूमाफिया द्वारा कब्जा करने। भूमि पर रखे गये चैकीदार और उसकी पत्नी के साथ दुव्यहार करने सम्बन्धी लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र भी दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.