रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों में प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके चलते जिलाधिकारी ने जिले स्थित सभी स्कूल और आंगनबाड़ी में दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया है।

मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान चेतावनी के दृष्टिगत 15 और 16 सितम्बर 2022 को जनपद में संचालित शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी विद्यालयों में (कक्षा 01 से 12 तक) एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों में जिला मजिस्ट्रेट रुद्रप्रयाग/अध्यक्ष जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण रुद्रप्रयाग द्वारा अवकाश घोषित किया गया है। सभी कार्मिक अपने संस्थानों में उपस्थित रहकर शासकीय कार्यों का निर्वहन करेंगे।

Uk weather

मौसम विभाग केंद्र देहरादून ने अगले दो दिनों तक उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश के चलते पहाड़ों पर भूस्खलन के साथ नदी और बरसाती नालों का जलस्तर बढ़ने जैसी घटनाओं की आशंका जताई है।

वहीं रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने केदारनाथ धाम की यात्रा पर तैनात पुलिसकर्मियों और एसटीआरएफ की टीम को भी अलर्ट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.