UKPSC Recruitment 2022 : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने तीन भारतीयों को लेकर नोटिफिकेशन जारी किए हैं। इनमें पटवारी-लेखपाल, वन आरक्षी और पीसीएस परीक्षा शामिल है। जहां पटवारी- लेखपाल और वन आरक्षी में शैक्षिक अर्हता और आवेदन की तिथि में छूट दी गई है, वहीं पीसीएस की मुख्य परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है।

Patwari Lekhpal Recruitment 2022 Uttarakhand: शैक्षिक अर्हता और आवेदन की अंतिम तिथि में छूट

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी / लेखपाल) भर्ती में भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के अभ्यर्थियों को शैक्षिक अर्हता में छूट दी है। इसके साथ ही इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि भी बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी 10 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पटवारी / लेखपाल भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: पटवारी – लेखपाल के 563 पदों पर भर्ती

Forest Guard Recruitment 2022 Uttarakhand : शैक्षिक अर्हता में छूट

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission) ने वन विभाग के अंतर्गत वन आरक्षी भर्ती में भी भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के अभ्यर्थियों को शैक्षिक अर्हता में छूट दी है। हालांकि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि में परिवर्तन नहीं किया गया है, इन पदों के लिए 11 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

वन आरक्षी भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: वन आरक्षी के 894 रिक्त पदों पर भर्ती 

UKPSC PCS Mains Exam Date 2022 : पीसीएस मुख्य परीक्षा अब अगले साल

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी गई है, अब यह परीक्षा अगले साल होगी। पहले यह परीक्षा 12 से 15 नवंबर के बीच आयोजित की जानी थी। अब हाल ही में क्वालीफाई हुए उम्मीदवारों की वजह से यह परीक्षा 28 जनवरी से 31 जनवरी 2023 तक निर्धारित की गई है।

बता दें कि, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पीसीएस मुख्य परीक्षा पहले अगस्त में कराई जानी प्रस्तावित थी, इस बीच नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश के बाद आयोग ने पीसीएस प्री का रिजल्ट रिवाइज किया था, जिसमें कुछ नए उम्मीदवार क्वालीफाई हुई थे। ऐसे में इन उम्मीदवारों ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए अतिरिक्त समय की मांग की थी, जिसके बाद आयोग ने इस परीक्षा की तिथि 12 से 15 नवंबर तय कर दी थी। प्री परीक्षा में नए क्वालीफाई हुए उम्मीदवारों की ओर से लगातार मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए समय की मांग की जा रही थी, ऐसे में एक बार फिर आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा को स्थगित कर नई तारीख निर्धारित की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.