विकासनगर: वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर में वनस्पति विज्ञान विभाग की प्रोफेसर डॉ. राखी डिमरी ने ईको-फ्रेंडली दीपावली पोस्टर प्रतियोगिता के अवसर पर तमाम छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि ग्लोबल वार्मिंग व क्लाइमेट चेंज के खतरों कोसमझने की आवश्यकता है।

उन्होंने पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतीकों को रेखांकित करते हुए पर्यावरणीय प्रभावों को समझाया।उक्त प्रतियोगिता में कुणाल पटेल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि द्वितीय स्थान निधि चौहान एवं तृतीय स्थान पर शुभम भारती रहे।

विशेष पुरस्कार अभिषेक पांचाल, आयुषी दिव्यांशु ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया। इस अवसर पर जूरी के अहम सदस्य प्रो. राधेश्याम गंगवार, डॉक्टर रोशन केषटवाल एवं डॉक्टर दिलीप भाटिया ने मूल्यांकन कर सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं।

महाविद्यालय के प्राचार्य जी.आर. सेमवाल ने पोस्टर प्रतियोगिता में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावली के अवसर पर ग्लोबल वार्मिंग के खतरों को समझने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण का प्रभाव न केवल जीव जंतुओं पर पड़ता है। बल्कि, समूची जैव विविधता खतरे में पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.