Breaking
April 15, 2024

देहरादून। नकल विरोधी कानून, समान नागरिक संहिता जैसे फैसलों से देशभर में चर्चा में आए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश की 100 ताकतवर शख्सियतों की सूची में लंबी छलांग लगाई है। मीडिया समूह इंडियन एक्सप्रेस ने देश के 100 सबसे ताकतवर भारतीयों की सूची जारी कर दी है। जिसमें सीएम पुष्कर धामी को 61वें नंबर पर रखा गया है। पिछले वर्ष इस सूची में धामी 91वें नंबर पर थे।

बीते दिनों समान नागरिक संहिता विधेयक पास करने से सीएम धामी विशेष चर्चाओं में रहे। इसके अलावा पूरे देश में लैंड जिहाद के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई व नकल विरोधी कानून बना कर भी सुर्खियां बटोरी। उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट मिलते ही सोशल मीडिया में भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मुहिम को वाहवाही मिली थी। नामी शख्सियत से लेकर सोशल मीडिया इंफ्यूलेंसर ने यूसीसी के ड्राफ्ट पर सीएम धामी के फैसले की जमकर तारीफ की। यही वजह है कि ताकतवर शख्सियतों की सूची में पुष्कर धामी ने लंबी छलांग लगाई है।

इंडियन एक्सप्रेस ने सीएम धामी की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए लिखा है कि धामी के पास मुश्किल वक्त में बड़े पैसले लेने की क्षमता है। उन्होंने समान नागरिक संहिता बिल लाकर बड़ी लकीर खींची, तो हल्द्वानी हिंसा को बहुत ही सटीक तरीके से हैंडल किया। सिलक्यारा टनल हादसे में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान धामी ने सच्चे लीडर कीतरह काम किया। अखबार ने लिखा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में पिछला इतिहास दोहराना और राज्य में विकास परियोजनाओं के साथ पर्यावरणीय संतुलन साधना धामी के लिए बड़ी चुनौतियां हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *