Bus accident in Uttarakhand: मसूरी: उत्तराखंड में सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला मसूरी- देहरादून रोड का है। जहां आज रविवार दोपहर को यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। हादसे के समय बस में करीब 38 लोग सवार थे। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। बस सवार कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जबकि, कई लोगों को हल्की चोटे आई हैं।

मसूरी थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आज दिनांक 07/08/22 को समय लगभग 13:50 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से थाना मसूरी को सूचना प्राप्त हुई थी, मसूरी आइटीबीपी गेट के पास एक बस (Bus accident in Uttarakhand) अनियंत्रित होकर सड़क से 20 फीट नीचे बने कच्चे रास्ते में गिर गई है। उक्त सूचना पर थाना मसूरी से पुलिस बल राहत एवं बचाव उपकरणों के साथ तत्काल मौके पर पहुंचा तथा राहत और बचाव कार्य प्रारंभ किया।

जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि देहरादून पर्वतीय डिपो की बस संख्या यूके 07 पीए 3268, जो मसूरी से देहरादून की ओर जा रही थी, अचानक मसूरी आइटीबीपी गेट के पास अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई। मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड, आइटीबीपी तथा स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बस से निकाला गया।

बस में ड्राइवर, कंडक्टर सहित कुल 38 लोग सवार थे, दुर्घटना में 21 व्यक्तियों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है।

घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी देहरादून तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटनास्थल (Bus accident in Uttarakhand) पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों का निरीक्षण किया और मौके पर उपस्थित अधिकारियों से घटना के संबंध में जानकारी लेते हुए बचाव कार्य के संबंध में उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए, तत्पश्चात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सिविल अस्पताल मसूरी पहुंचकर घायलों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और उनका हालचाल जाना। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.