Bus Accident in Pauri : उत्तराखंड में बड़ा हादसा हुआ है। पौड़ी जिले में बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे से शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। दुर्घटना के वक्त बस में लगभग 40 लोग सवार थे। अब तक 6 शवों को निकाला जा चुका है। जबकि 34 लोग लापता बताए जा रहे है। अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही है।

जानकारी के मुताबिक, बारात लालढांग से काड़ातल्ला जा रही थी, तभी बीच रास्ते में बीरोंखाल में सीमडी बैंड के पास तेज रफ्तार बस पर ड्राइवर का नियंत्रण खो गया और बस सीधे गहरी खाई में जा गिरी। एसडीआरएफ के मुताबिक, आज रात 08 बजे SDRF को धुमाकोट से 70 किमी आगे टिमरी गांव में एक बारात की बस खाई में गिरने की सूचना प्राप्त हुई।

उक्त बस लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव हेतु आ रही थी, जिसमें लगभग 40 लोग सवार है। सेनानायक SDRF महोदय के निर्देशानुसार श्रीनगर, कोटद्वार, सतपुली व रुद्रपुर से SDRF की रेस्क्यू टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

वहीं पौङी जिले में बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से दुर्घटना के बारे मे विस्तार से जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने डीएम पौङी से फोन पर बात कर उन्हें पूरी सतर्कता के साथ राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा कंट्रोल रूम के अधिकारीयों को हालात पर लगातार नजर बनाए रखने और जिले के अधिकारीयों से लगातार सम्पर्क में रहने के निर्देश दिये। कहा कि शासन स्तर से हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जाए। मुख्यमंत्री ने फोन पर विधायक लैंसडाउन से भी बात की। मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी की घटना की भी अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने अपने कल के पूर्व प्रस्तावित सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.