देहरादून: ‘बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जागृति विकास समिति’ की ओर से रविदास मंदिर, अंबेडकर धर्मशाला तरला आमवाला में बुद्धपूर्णिमा धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर समिति द्वारा एक आम सभा का भी आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता समिति संरक्षक इंदिरा देवी द्वारा की गई।

सभा का शुभारंभ बुद्ध वंदना, त्रिशरण एवं पंचशील से समिति के अध्यक्ष इंजीनियर सत्येंद्र कुमार ने किया। सभा का संचालन करते हुए सत्येंद्र कुमार ने कहा कि गरीबी व अज्ञानता समाज का सबसे बड़ा रोग है। हर मनुष्य को इसका अंत करने के लिए कठोर परिश्रम और संघर्ष करना होगा।

सत्येंद्र कुमार ने भगवान बुद्ध की शिक्षा पर आधारित चार आर्य सत्य, पंचशील व अष्टांगिक मार्ग को विस्तारपूर्वक समझाया और इनको अपने जीवन में पालन करने के लिए कहा।

वहीं एडवोकेट सुरेंद्र सागर ने भगवान बुद्ध के जीवन परिचय और उनकी शिक्षाओं पर अपने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर अतिथि जसवीर सिंह, डॉक्टर हरिसिंह, विपिन बिहारी लाल, भारत सिंह और समिति की उपाध्यक्ष किरण व सचिव संतोष भारती ने भी अपने ओजस्वी विचार रखे।

इस सभा में समिति के सभी सदस्य उषा रावल, सुखदेव, सत्यपाल, सीताराम, मनजीत, कमलेश, भूपेंद्र सैनी, विनीत कुमार, छत्रपाल एवं सैकड़ों महिलाएं पुरुष व बच्चों ने भाग लिया।

सभा के पूर्व में बुद्ध वंदना के पश्चात सभी को प्रसाद वितरण किया गया। अंत में कार्यक्रम के सफल आयोजन पर भंडारे का भी आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.