Bobby Kataria: 11 वकीलों को लेकर देहरादून पहुंचा यूट्यूबर, कोर्ट में सरेंडर के बाद मिली जमानत

Bobby Kataria: यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने आखिरकार शुक्रवार को देहरादून सीजेएम कोर्ट में सरेंडर किया, हालांकि उसे जमानत मिल गई। देहरादून में सड़क पर ट्रैफिक रोक कुर्सी पर बैठकर शराब पीने के मामले में कटारिया पर कैंट थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसके बाद वह उत्तराखंड पुलिस को चकमा देता रहा और आज नाटकीय ढंग से दिल्ली से 11 वकीलों को लेकर कोर्ट पहुंचा।

Bobby Kataria: दूसरी बार B वारंट निकलने के बावजूद नहीं हुआ कोर्ट में पेश

यूट्यूबर बॉबी कटारिया (Bobby Kataria) के खिलाफ देहरादून कोर्ट से दूसरी बार B वारंट निकलने के बावजूद 6 अक्टूबर को भी देहरादून कोर्ट में पेश नहीं हुआ था। लेकिन कटारिया आज नाटकीय ढंग से सीजेएम एडिशनल सेकंड संजय सिंह की अदालत में पेश हुआ।

25 हजार के मुचलके पर मिली जमानत, बॉबी बोला – शराब नहीं जूस था

बॉबी कटारिया के वकील विवेक ने बताया कि, बॉबी कटारिया को जमानत मिल गई है। कोर्ट ने उसे 25 हजार के मुचलके पर जमानत दी है। वहीं बॉबी कटारिया ने मीडिया से बातचीत कहा कि, जो वीडियो में दिख रहा है, वह शराब नहीं बल्कि एप्पी जूस है।

Bobby Kataria : क्या है मामला?

बता दें कि, बीते 10 अगस्त को यूट्यूबर बॉबी कटारिया का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में बॉबी देहरादून जिले के कैंट कोतवाली के मसूरी – देहरादून रोड पर किमाड़ी क्षेत्र में रोड पर ट्रैफिक रुकवाकर सरेआम शराब पीता हुआ दिख रहा था। इस वीडियो को संज्ञान लेते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। इस मामले में 11 अगस्त को कैंट थाने में बाबी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

मुकदमा दर्ज होने के बाद कटारिया ने सोशल मीडिया पर उत्तराखंड पुलिस को ललकारा भी था। देहरादून पुलिस ने बॉबी कटारिया से पूछताछ करने के लिए कई नोटिस भेजे, लेकिन बॉबी कटारिया ने किसी भी नोटिस को गंभीरता से नहीं लिया। एक-दो नोटिस के जवाब में बॉबी कटारिया देहरादून पुलिस के सामने पेश होने की बात कही थी। दून पुलिस उसका इंतजार करती रही, लेकिन वो दून पुलिस के सामने पेश नहीं हुआ।

बॉबी कटारिया लगा‌तार दून पुलिस को चकमा दे रहा था।जिसके बाद दून पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी करते हुए 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। इसके बाद भी कटारिया दून पुलिस के हाथ नहीं आया तो पुलिस ने कोर्ट से उसकी कुर्की का नोटिस जारी कराया था। 13 सितंबर को उसके घर और दुकानों पर कुर्की वारंट चस्पा कर दिए गए थे। कटारिया के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल कर कैंट पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी थी। इससे पहले भी यूट्यूबर बॉबी कटारिया की सरेंडर अर्जी के बाद पुलिस ने कोर्ट के बाहर पहरा बैठा दिया था। चारों ओर एसओजी और पुलिसकर्मी घूमते रहे। लेकिन, शाम तक भी बॉबी कटारिया सरेंडर के लिए कोर्ट में नहीं पहुंचा। जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश में हरियाणा के विभिन्न शहरों में दबिश देती रही।

वहीं बॉबी कटारिया का एक और वीडियो फ्लाइट में सिगरेट पीते हुए वायरल हुआ था। जिस पर दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इसी मामले में बॉबी कटारिया ने दिल्ली की पटियाला कोर्ट में सरेंडर किया था, जहां से उसे जेल भेज दिया गया था। हालांकि 29 सितंबर को बॉबी कटारिया को जमानत भी मिल गई थी, लेकिन उससे पहले ही दून पुलिस ने देहरादून कोर्ट से बॉबी कटारिया के लिए बी वारंट जारी किया था। बॉबी कटारिया (Bobby Kataria) को बीते दिन कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह नहीं पहुंचा था। दून पुलिस दिल्ली पुलिस द्वारा बॉबी कटारिया को देहरादून कोर्ट लाने का इंतजार करती रही, लेकिन बॉबी कटारिया पहले ही दिल्ली कोर्ट से जमानत लेकर फरार हो गया था।

Bobby Kataria कौन है?

बॉबी कटारिया हरियाणा का एक बॉडी बिल्डर, बिजनेसमैन और सामाजिक कार्यकर्ता है। बॉबी का जन्म 28 नवंबर 1987 को गुड़गांव के बसई में हुआ था। ग्रेटर नोएडा के लॉयड लॉ कॉलेज से एलएलबी किया। इसके अलावा वह खुद को युवा शक्ति फाउंडेशन नाम के एनजीओ का संस्थापक बताता है। बॉबी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहता है। हालांकि पुलिस की नजर में उनकी छवि अच्छी नहीं है और वह आए दिन किसी न किसी विवाद से घिरा रहता है। 34 वर्षीय बॉबी कटारिया की हाइट 6 फीट 1 इंच यानी 185 सेंटीमीटर है। उसकी पत्नी का नाम रेणु कटारिया है। दोनों का एक बच्चा गोनो कटारिया है।

Avatar

ताज़ा कवरेज (Taza Coverage)

ये भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *