हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने 62 प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है। बुधवार की सुबह BJP ने लिस्ट जारी की। लिस्ट के अनुसार, एक मंत्री समेत  11 सिटिंग विधायकों का टिकट काटा गया है। जबकि दो मंत्रियों की सीट बदली गई है। एक मंत्री की टिकट काटकर बेटे को दी गई है। लिस्ट में पांच महिलाओं को भी जगह मिली है। सूची में अनुसूचित जाति के 11 उम्मीदवार और एसटी जाति के आठ उम्मीदवार हैं। वहीं, हरोली, कुल्लू, बड़सर, देहरा समेत छह सीटों पर पेंच फंसा है।

इन विधायकों का कटा टिकट
धर्मपुर से महेंद्र सिंह और चंबा से मौजूदा विधायक पवन नैयर को इस पार पार्टी से टिकट नहीं मिला है। इनके अलावा, मौजूदा विधायकों में धर्मशाला से विशाल नैहरिया, करसोग से हीरा लाल, ज्वाली से अर्जुन सिंह, भोरंज से कमलेश कुमारी, आनी से किशोरी लाल, सरकाघाट से कर्नल इंद्र सिंह और बिलासपुर से सुभाष ठाकुर पर भी पार्टी ने भरोसा नहीं जताया है। दरंग से जवाहर ठाकुर का टिकट कटा है। भरमौर से जिया लाल को भी टिकट नहीं मिला है।

शिमला में चाय वाले संजय सूद को टिकट
करसोग से हीरा लाल की जगह नए चेहरे दीप राज को पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है। नूरपुर में नए चेहरे रणवीर सिंह निक्का और शिमला में चाय वाले संजय सूद को टिकट मिला है। अर्की से गोविंदराम शर्मा को पिछले दो टिकट काटने के बाद फिर टिकट मिला है।

इन मंत्रियों की बदली सीट
सुरेश भारद्वाज शिमला के बजाय कसुम्पटी और राकेश पठानिया नूरपुर के बजाय फतेहपुर से चुनाव लड़ेंगे। पालमपुर सीट से इस बार त्रिलोक कपूर को टिकट दिया गया। पिछली बार इंदु गोस्वामी ने इस सीट पर चुनाव लड़ा था। जोगिंद्रनगर में पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर का टिकट काटकर इसे निर्दलीय प्रकाश राणा को दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.