Breaking
March 4, 2024

दीपावली नजदीक आ गई है। पटाखों की हर तरफ दुकानें सजने लगी हैं। पटाखे बनाने वालों के लिए भी ये त्योहार खुशियां लेकर आता है, लेकिन की बार इसको लेकर घटनाएं भी होती रहती हैं। ऐसा ही एक मामला मध्‍य प्रदेश के मुरैना में सामने आया है। जिले में बसे बानमोर कस्बे में जैतपुर रोड पर एक मकान में विस्‍फोट होने के साथ पूरा का पूरा मकान ढह गया है। बताया जा रहा है कि मकान में पटाखे रखे हुए थे।

यह हादसा 11.15 बजे  का है। मकान के ढहने के साथ तीन लोगों की मौत हो गई है, एक लापता है और सात घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, मकान में सामने आ रहे दिवाली के त्‍योहार के मद्देनजर पटाखे रखे हुए थे। इसी में आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की पूरी टीम मौके पर पहुंच गई है।

उत्तराखंड ब्रेकिंग: हॉस्टल में जबरन काटे छात्रों के बाद, डंडे से बुरी तरह पीटा, थाने पहुंचा मामला

यहां मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर रेस्‍क्‍यू आपरेशन चलाया जा रहा है, जिसके लिए जेसीबी मशीन सहित अन्य साधनों की मदद ली जा रही है। घटना को लेकर जिलाधिकारी बी कार्तिकेयन ने कहा है, ‘विस्‍फोट पटाखों की वजह से हुई है या कोई और वजह है किस वजह से हुआ है इस बारे में अभी निश्चित रूप से कुछ नहीं जा सकता है। अब तक चार की मौत हुई है, 7 घायलों की स्थिति गंभीर है। मलबे में दबे कम से कम एक बच्‍चे को निकाला गया है।’

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *