Uttarakhand News: उत्तराखंड के होटल में एक जवान का शव मिला है। यह जवान छुट्टी खत्म होने के बाद घर से ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए निकला था। इस बीच उसने होटल में कमरा लिया। बताया गया कि, होटल कर्मियों को कमरे में ही संदिग्ध परिस्थितियों में वह मृत मिला। पुलिस ने जवान के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। जवान की रेजिमेंट और उसके परिजनों को भी जानकारी दे दी गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार 4 नवंबर को एक व्यक्ति हीरालाल मार्ग ऋषिकेश स्थित अशोका होटल में आया। शनिवार 5 अक्टूबर को होटल संचालक हिमांशु कुमार ने कोतवाली ऋषिकेश में सूचना दी कि, 4 नवंबर को एक व्यक्ति उनके होटल में आया। उस समय काउंटर ड्यूटी पर होटल कर्मचारी राजन कुमार था। उस व्यक्ति ने अपना नाम कुलभूषण अंकित कराया था।

होटल स्टाफ ने इस व्यक्ति कुलभूषण को होटल के कमरा नंबर 72 में ठहराया। 5 अक्टूबर 2022 को सुबह 11:00 बजे राजन कुमार ने कमरा नंबर 72 का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई उत्तर नहीं मिला। फिर होटल कर्मचारियों ने दरवाजे को बलपूर्वक खटखटाया तो दरवाजे की कुंडी टूट गई। इस दौरान अंदर जाकर देखा तो कुलभूषण अपने बेड पर चित अवस्था में पड़ा हुआ है।

इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश ने पुलिस फोर्स को मौके पर रवाना किया। फील्ड यूनिट को मौके पर बुलाया गया। मौके पर पहुंचकर पुलिस बल ने देखा कि, व्यक्ति कुलभूषण अपने बेड पर चित अवस्था में पड़ा हुआ है, जिसकी मौत हो चुकी है। संभवतः मृत्यु जहरीला पदार्थ खाने से हुई है।

मौके पर फील्ड यूनिट और पुलिस बल ने फोटो एवं वीडियोग्राफी करते हुए जानकारी करने/तलाशी लेने पर आईडी कार्ड मिला। जिससे जानकारी मिली कि, मृत व्यक्ति डोगरा रेजीमेंट, अयोध्या, उत्तर प्रदेश आर्मी में तैनात है, जिसके बाद उक्त मृत व्यक्ति के परिजनों और डोगरा रेजीमेंट अयोध्या उत्तर प्रदेश से संपर्क किया गया। मृतक कुलभूषण शर्मा पुत्र नरेंद्र कुमार शर्मा, मकान नंबर 55, वार्ड नंबर 28, गली नंबर 6, प्रेम नगर थाना डिवीजन सेकंड पठानकोट, पंजाब का निवासी है।

जानकारी मिली कि, उक्त मृत व्यक्ति कुलभूषण छुट्टी पर आया हुआ था और अवकाश समाप्त होने के बाद घर से ड्यूटी ज्वाइन करने हेतु गया था। मौके पर आर्मी गढ़ी कैंट से आर्मी के अधिकारीगण आए और निरीक्षण किया। शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम कार्यवाही हेतु ऐम्स मोर्चरी ऋषिकेश में रखवाया गया है, मौत के कारणों की जांच और अग्रिम आवश्यक कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.