देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की स्नातक स्तरीय बीडीओ, बीपीडीओ भर्ती परीक्षा में पेपर लीक प्रकरण के बाद आउटसोर्स कंपनी आरएमएस टेक्नो सॉल्यूशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (RMS Techno Solution India Pvt Ltd) को परीक्षा की महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से हटा दिया गया है। फिलहाल यह आउटसोर्स कंपनी अब आयोग में बाहरी कार्य देखेगी।

फिलहाल कंपनी को दिए गए केवल बाह्य काम

जानकारी के अनुसार, यूकेएसएससी (UKSSSC) के संज्ञान में मई में जैसे ही स्नातक स्तरीय परीक्षा में पेपर लीक की शिकायत आई तो आयोग ने सबसे पहले संबंधित कंपनी को परीक्षा की अंदरूनी जिम्मेदारी से अलग किया। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि, चूंकि फिलहाल जांच रिपोर्ट में कंपनी की मिलिभगत का प्रमाण उनके पास नहीं आया है, लिहाजा अभी कंपनी को बाह्य काम दिए गए हैं। जबकि, परीक्षा के पेपर से लेकर अंदरूनी सीक्रेट कामों से कंपनी को अलग कर दिया गया है।

पेपर लीक प्रकरण के बाद रोकी गई पूरी प्रक्रिया

इधर, स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में पेपर लीक प्रकरण के बाद आयोग ने फिलहाल अंतिम चयन सूची की पूरी प्रक्रिया रोक दी है। जिससे युवाओं की नौकरी की आस अधर में लटक गई है। जबकि 13 विभागों में 916 पदों के लिए हुई इस भर्ती परीक्षा में चुने गए उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई थी। लेकिन इस बीच भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने के बाद पूरी प्रक्रिया रोक दी गई है। जांच पूरी होने के बाद मामला स्पष्ट होने पर ही भर्ती पर आगे फैसला लिया जाएगा।

आगामी भर्ती को लेकर आयोग का आश्वासन

वहीं पेपर लीक प्रकरण के बीच इसी महीने 31 जुलाई को पुलिस दूरसंचार विभाग मुख्य आरक्षी भर्ती की परीक्षा होने जा रही है, जिसमें यह कंपनी कोई भी महत्वपूर्ण काम नहीं देखेगी। आयोग द्वारा अन्य आउटसोर्सिंग कंपनियों से अलग-अलग काम लिया जा रहा है। आयोग ने उम्मीदवारों को आश्वासन दिया कि, वह आगामी परीक्षाओं को लेकर बेफिक्र रहें।

मुख्य आरक्षी (पुलिस दूरसंचार विभाग) भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड Head Constable (Police Telecom Department) Admit Card Download:
  • इस लिंक पर क्लिक करें: Mukhya Aarakshi (Police Dursanchar Vibhag)
  • मांगी गई जानकारी भरें।
  • Submit करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.