Uttarakhand News: यूपी का 30 वर्षीय व्यक्ति पहाड़ से नाबालिक बच्ची को भगा ले गया। नाबालिक को बहला फुसलाकर कर ले जाने वाले शातिर वांछित अभियुक्त को चमोली पुलिस ने बरेली उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस टीम ने आरोपित को पकड़ने के लिए कई बार उसके घर और अन्य जगह पर दबिश दी, लेकिन वह लगातार छिपता रहा। आखिरकार अब पुलिस के हत्थे चढ़ा।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ग्राम नंदप्रयाग बगड़, चमोली निवासी वादिनी ने 12 अप्रैल 2022 को अपनी नाबालिग भांजी के दो दिन पहले घर से बिना बताए कहीं चले जाने संबंधी प्रार्थना पत्र कोतवाली चमोली में दी। प्रार्थना पत्र का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे ने तत्काल कोतवाली चमोली पर मुकदमा पंजीकृत कर युवती की तलाश के लिए टीम गठित करने के निर्देश दिए गए।

आदेश के अनुपालन में कोतवाली चमोली में मुकदमा अपराध संख्या 22/22 धारा 363 आईपीसी पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना पूर्व विवेचक उपनिरीक्षक जगमोहन पडियार के सुपुर्द की गई। क्षेत्राधिकारी चमोली एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली चमोली द्वारा चौकी प्रभारी नंदप्रयाग के नेतृत्व में युवती की बरामदगी हेतु टीम गठित की गई।

गठित टीम द्वारा प्रकाश में आए अभियुक्त शिवकुमार के संबंध में कई बार उसके घर व संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई जो कि, लगातार अपनी गिरफ्तारी से बचने का प्रयास कर रहा था और अज्ञात स्थान पर अपनी मौजूदगी छुपाए बैठा था। अभियुक्त की धरपकड़ के लिए सर्विलांस की सहायता और मुखबिर की सूचना के आधार पर संज्ञान में आया कि, अभियुक्त वर्तमान में कैंट बरेली में अपहृता के साथ छिप कर रह रहा है, जिस पर कोतवाली चमोली पुलिस ने सादे/वर्दी में अलग-अलग टीमें गठित कर मुखबिर और सर्वलांस की मदद लेते हुए अभियुक्त शिवकुमार को 01 अक्टूबर को कैंट बरेली उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया और अपह्रता को सकुशल बरामद किया।

अभियुक्त के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य पाए जाने पर विवेचक द्वारा मुकदमे में धारा 376 (2) फर्स्ट आईपीसी की वृद्धि की गई तथा धारा 376( दो)फर्स्ट 363/366 आईपीसी व 3/4 पोक्सो अधिनियम में संबंधित न्यायालय में अभियुक्त को पेश कर अभियुक्त का न्यायिक रिमांड लिया जा रहा है।

अभियुक्त शिव कुमार (उम्र- 30 वर्ष) पुत्र बिहारी लाल, उत्तर प्रदेश के ग्राम गोटिया रुद्रपुर थाना अलीगंज जिला बरेली हाल निवासी कैंट बरेली का रहने वाला है।

पुलिस टीम में उपनिरीक्षक पूनम खत्री, कांस्टेबल महेश त्यागी, कांस्टेबल संजय (SOG) शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.